Tuesday, June 2, 2009

Article on my Gurudev

"Aghor"
Shivputra Shukdev Chaitanya

This is the current picture of my Gurudev.


1) My Gurudev was in Himalaya for 12 years and then was in Kamakhya for some work and stayed there for sometime. While Gurudev was there, Ma Kamakhya along with Dus Mahavidya was being "Mukt" by Gurudev. After that, since last two years one can experience what is happening in Kamakhya and Guwahati. "So beware before going to Kamakhya".

2) One can offcourse see the change in weather. My Gurudev is changing the weather and the weather will no more act according to the calendar. It will only act according to my Gurudev's wish.

3) India's security is being taken care by my Gurudev. The entire security of India. India is currently in the protection of my Gurudev.

4) My Gurudev is the first "Aghor" in human body. Previously Gurudev was in Kedarnath. He has now come down from Kedarnath.

5) The article which you see below is by Shibani Chaudhury. When she had met Gurudev in Kamakhya, Gurudev was like this. The photograph is given below. My Gurudev have left disciples like Shibani . My Gurudev never gives shelter to the betrayers. She is no more associated with Gurudev. My Gurudev likes loyalists and gives punishment to betrayers like Shibani.

This is the picture of My Gurudev when Shibani met him in Kamakhya.


PERSONALHISTORIES



‘I felt I was the Divine Mother. The trance would not break’




Before I moved to Calcutta, for eight years I lived in Guwahati, very close to Kamakhya, the world’s most potent Shakti shrine, the nerve centre of Tantra. The deity here is believed to be the primordial womb of Sati, Shiva’s first consort. The Shiva-Shakti myth is riveting. Potent. But the rituals around it have mired Kamakhya in controversy over centuries, leaving it hostage to a vile bureaucracy of godmen.

For seven years I stayed as far as I could from it. I am a rational, logical person. Before I got married in Guwahati, I was a wildlife filmmaker in Delhi. I lived life on my own terms. Religion for me was always a simple and utterly internal process. I had never been driven by any spiritual quest. Instead, it sat within me very surely – from since I was little. A deep, quiet well, at the core of which was an unschooled, unconditional love for Shiva.


It was in June 2004 that I first succumbed to the elemental pull of Kamakhya. At first it was a purely academic thing. I was researching my film, Shakti Sutra. For this, I met scores of people who had dedicated their lives to serving the Ma. Local priests, ‘pandas’; hundreds of dusty mendicants in black, burgundy and leopard-print robes, most of them stoned, some hamming trances, some in deep meditation; lusty women in white and red rimmed saris with matted hair. One evening at the temple, a woman was suddenly possessed of the spirit. A shadow crossed her face. She rose in a spasm of movement – arms flailing, hair swishing, face clenched. Someone ululated in the crowd. Others echoed it. I filmed all this with a knot in my stomach. This was beyond my comfort level. Hysteria of this kind was alien and disturbing to me. I did not understand these layers of Mother Goddess worship. I wasn’t sure I wanted to walk that route -- even for a film. But I had a persistent friend with me on the project. So I hung in there.



Our search took us to the camps of the serious ascetics, the ‘Babas’ -- each known for some phenomenal power, including bringing people back from the dead. Among these, the Aghori Tantrics are the most powerful of the Devi’s followers. Inaccessible and secretive, they are feared for their unorthodox ‘samshan kriya’ or cremation ground rites, through which they conquer the ultimate boundaries of fear, death and mortal bondage. I was intellectually lured into plumbing this further.



Then one day in 2005, a simple avuncular panda who had taken me under his wing took me to meet one of these high powered ‘Babas’. That short walk last June led me into the most frightfully inexplicable weeks of my life.



The room was spartan. Kedarnath Baba, as he was called, sat there dressed in white. He had a genial air and spoke in stirring analogies. It was an interesting meeting. All was well until he asked me if I felt I had reached my full potential in life. That question moved something dormant in me. I said I had not. He asked if I wanted to be shown the way. I said I did. He asked me to do a simple meditation and project myself towards him. I did. Within seconds my breathing changed. I felt as if I was being raised upwards by my spine and a huge, huge sob welled up within me. I cried tears of what seemed like several lifetimes and gradually calmed down. He turned towards my husband and said I had tremendous energy locked within me and that I could attain great spiritual heights if I meditated and practiced my dhyan. He told him he shouldn’t stand in my way. The past year had sucked me in. I was totally charged. I said I wanted to explore this side of spirituality.



Every time I sat alone in dhyan at home, I slipped into a mesmerizing world of rich colours and stunning effects. It drew me in deeper and deeper, until one time I saw feet of gold, shift to large golden eyes, and I felt such bliss, such bliss, I never wanted to withdraw from it. I felt I had reached the Mother. I was intensely grateful to Kedarnath Baba. I had always loved Shiva, always felt effortlessly close to him. Ma, in all her forms, had stayed away and I’d never gone in search of her. Now she was receiving me in all her glory. Every time I prayed or went into dhyan, I found myself flowing into dance like postures, striking powerful mudras I had never learnt. It was inexplicable and dizzyingly empowering. I felt I had magic at my fingertips.



One evening at a friend-devotee’s place, the Baba asked me to meditate. He had been on his mobile a lot, guiding people across India through difficult, intense meditative experiences. Then he turned to me. Suddenly, I was in a trance, singing a shloka in a language I absolutely do not know. I then bent over acrobatically, defying every constraint of bodily flexibility, and suddenly came up surging with energy – angry from some deep-rooted memory. I was dancing in anger and anguish, mutely admonishing Him for leaving me dead. For leaving me alone for centuries deep within the earth, while He roamed the Universe. I struck the Baba and wept tears that would wash a whole floor. When I came to, both the Baba and my friend seemed shaken. I felt distanced from my worldly identity. I felt a strange sense of invincibility, of having found my lost partner from some other world.




One morning soon after, the Baba asked me to bring him home from his room. I was grateful to the Baba for putting me in this heightened spiritual zone, but uncomfortable about going to him alone. Before I went to his room, I ran up to the Ma Tara temple and asked her to be with me. As I waited for him, a disciple in his room said to me in Assamese, ‘Aapnar ga ot Ma ahibo (the Mother will come to your body).’



At first the Baba was like any other visitor in the house. Only he seemed terribly put out by the heat. He kept referring to his abode in Kedarnath and how the plains’ summer made him burn. Finally I offered to put on the only ac in the house, which was in our room. He ate there. Then he asked me to eat the remains of his meal. He claimed Shiva’s divine energy would be insulted if it were wasted. I actually made myself eat it. But for some reason, the oddity of the act repulsed me. When he left, I went about involuntarily lighting camphor lamps to purify the house. I decided not to go further with this thing.



But two days later he was back in my house, dropped off by someone else. This time I made sure my husband came back early. We were all having tea when the Baba opened a diary. And suddenly, again, I was up. I circled a mantra in the book with my thumb and fell into this tremendous dance. I kept singing a hymn in Hindi saying ‘Good will prevail’. That evening the Baba gave me a rudraksha mala to bind me with the Shiva I loved so much. I wore it but kept telling my husband we needed to speak to someone about what was happening.


The next day, July 15, 2005, a meeting was arranged for him to impart his teachings. It was my birthday. That Aapnar ga ot Ma ahibo evening the trance like dances I had been lapsing into culminated dramatically. As I danced, I indicated that all the ‘Dasa Mahavidyas’ – the Devi’s avatars -- had found human representation except Tara. There was no Tara in the ring of women he had arranged around him – at the centre of which I was the Golden Mother, Ma Kamakhya. That evening my trance refused to break and at one point I felt as if I would just dissipate. Dissolve. I sobbed thinking I would never see my children again and prayed from deep within to connect with my own identity, to find normalcy.


Late that night, we went to drop the Baba back to Kamakhya with friends of ours. I was still in a daze and when he took his leave, I told him there was an ‘asur’ (demon) within him and that he should leave my presence. Suddenly I felt a deep urge to be grounded. I had to step out of the car. As my feet touched the ground, I slipped into the ‘mudras’ again in the pre-dawn night. I have never felt so unassailable.



The next morning my mother in law came to see me, saying she’d had a terrible dream where I was leaving for some other world and she wondered how she would handle my children. I was ravaged by the previous night. I alternated between hugging her and crying in fear, and sitting ramrod straight, hovering in some hangover trance where I believed I could look back into the past of each of our lives, and could gift all those around me with a bit of divinity.



After a while, I stabilized and everyone left. But the trance continued to wash over me in shudders. My husband kept phoning from work and suggested I write to purge myself.



July 16, 2005, Guwahati. Between 3 – 4 pm:



…As I write this I still don’t know what has transpired between me and the Universe – all I know is that I have been a conduit to something fantastic and immense. It has an energy, a palpable energy – something each person can tune in to and begin to ring in harmony.



I was an empty receptacle – as empty as the void that is Shiv – ‘shunya’. I have loved him so long and so purely that I became him… As I write, I am fighting the need to melt into one with the Universe. I cannot transmute that energy into a contained version in my human form. It is drawing me upwards into a plume of light that will melt into the void.


My children play, I hear their voices – they draw me back into this world where I choose to belong.



Yesterday I turned 36 – yesterday I could have become one with the divine and left behind the form of the person that writes this as Shibani. But I chose to stay and carry forward my duties in domesticity and perhaps document in snatches this Experience. What will be made of it – I know not…



…A golden Mother is what I am. That is what this boy has awakened in me. This boy – Shivputra Sukhdev Chaitanya. He is the prophet of the twin cosmic energies. Forces that have been quelled and abused since humans were granted intellect…What pours from within me is the truth of Nature – the play of Prakriti – the skill of the cosmos.



Two days later, someone phoned. At a community meditation I did not even attend, some people -- some of whom I don’t know -- said they saw me dressed in a red sari dancing in the middle of lit diyas.

All of it was beyond belief. Where had I arrived? What had taken me over? I made films, films on wildlife, environment, people in remote areas. I questioned status quos. Now, what was this?


I rang my parents, gushing about having found divinity within. Their response was uncertain. They didn’t share my euphoria. It didn’t quell me. Curiously, I rang a stupendously busy doctor friend; someone with a quiet philosophical and spiritual side he rarely shares with anyone. I told him he must meet this magic man. For some unexplainable reason he agreed to come up with me to the hill. It was past 9 pm. I phoned my parents telling them I was going up – they warned me in desperation, my father said he thought it was some version of hypnosis. I ignored him.



The doctor, my husband and I sat for about 45 minutes with the Baba. The doctor was polite but non-engaged. I worried about what he was thinking. Suddenly the Baba lost his gifted articulation. He started bragging of strange, petty acts of power. He tried to make me listen to someone’s voice on the phone and project myself. I almost sniggered. He gave me a deathly stare and snarled some mantra like commands at me. I just stared at him in disbelief. It all fell away. The doctor’s calm, detached energy worked like a prism, slanting the truth at me. It was incredulous, the recovery.



At that precise moment, I got a call from my friend frantically asking me to get away. Her mentor had suddenly divined that this man had spun us all into some spell to draw our ‘Shakti’ from us. He was a hoax. Back in the car, I thanked the doctor for his unlikely visit. Ma Tara guards those who ask her to. I had instinctively gone to her before I began this journey. She had brought me full circle.



For a week, I alternated between fear at what we had exposed ourselves to, and disbelief at my delusional state. We obsessed with cleansing our homes with frankincense, salt, camphor and ‘ganga jal’. I would sleep gingerly and wake up petrified. Then I’d force the fear away and rationalize.



Finally, I went to see a psychologist. I wanted to understand. As I walked into her office above her desk I saw a beautifully embroidered ‘yantra’ of Ma Bagulamukhi – the keeper away of demons. I was stunned at this coincidence. I wanted to know what psychological spell could be so potent as to ensnare 7-8 hard nosed, practical, family women in different parts of the country into a delusional web. She had no answers to that but she helped me analyse my state of mind.


...........ब्यक्तिगत इतिहास .......
-----------शिबानी चौधरी द्वारा . लिखा गया '''शिवपुत्र शुकदेव चैतन्य''पर लेख..जो तहलका डाट काम में 19 08 -2006
को प्रकाशित हुआ..था जो...01-jun 2009 को गुरु जी को हाथ लगा--हर्ष वर्मा ( एक शिष्य )के द्वारा.....
---- ----'''''मुझे लगा, कि, ''मै देवी माता'' हूँ..''

--' इस 'परा' की अनुभूति अटूट रहेगी '''....

_____________________________________________________________________
परिचय---शिबानी चौधरी--उम्र 37 वर्स -5 वर्स के जुड़वाँ बच्चो की माँ-- जंगली जिव जन्तुओ के जीवन का फिल्मांकन-
कथा लेखिका-वर्तमान समय में कोलकाता में प्रवास..
--------'''''''''कोलकाता आने के पहले मै 8 वर्षो तक गौहाटी में रह चुकी हूँ.गौहाटी संसार के सबसे शक्तिशाली,शक्ति पीठ ''कामख्या के बहुत पास स्थित है.कामख्या तंग्त्र साधना का मुख्य केंद्र है.ऐसी मान्यता है,भगवान शिव की प्रथम अर्धांगिनी '''सती '' की ''योनी''कामख्या की देवी है.पौराणिक कथा शिव- शक्ति बहुत ही शक्तिशाली है और आक्रिस्ट करता है.परन्तु धर्म के नाम पर वह चल रहे कर्म कांडो एवं अनुष्ठानों के कारण सदियों से कामख्या विवादित हो गया है.पण्डे एवं पुजारी इस विवाद का ऐसा अनुचित लाभ उठाते है,जैसे की माँ कामख्या उनके पास बंधक हो....''''
''मै 7 वर्ष तक,जहा तक संभव हुआ,इन बातो से दूर हो रही.मै एक तार्किक एवं विवेकी ब्यक्ति हूँ.विवाह से पहले मै दिल्ली में वन्य जिव जन्तुओ पर फिल्म बनाया करती थी.मै जिन्दगी अपने ढंग से जीती थी.मै ''''धर्म ''को अत्यंत ही सहज एवं आत्मिक समझती थी.अध्यात्म में मेरी कोई रूचि नही थी,बल्कि बाल्य अवस्था से ही अध्यात्म कही बहुत गहरे मेरे अंदर में छिपा था और ''शिव'' के प्रति असीम भक्ति थी,प्रगाढ़ प्रेम था....''''
'''2004 के जून महीनो में मै पहली बार कामख्या के तात्विक खिचाव में आ गयी .प्रारंभ में यह मात्र सैधांतिक अथवा शैक्षणिक लगा.मै अपनी फिल्म ''शिव_ शूत्र '' पर अनुसन्धान कर रही थी.इस सन्दर्भ में मै वहा के अनेक पंडो ,पुजारियों ,माँ के भक्तो ,ध्यानियों तथा जटाओं वाली कामी महिलाओ से मिली.एक दिन संध्या समय मंदिर में एक स्त्री किसी ''आत्मा'' के प्रभाव में आ गयी .उसके चेहरे पर एक छाया छा गयी,शरीर अकड़ गया.,हाथो से वह अजीबो गरीब हरकते करने लगी. उसके बाल लहराने लगे .यह दृश्य मेरे लिए असहनीय था मै असहज महसूस करने लगी.ऐसा उन्माद मैंने कभी नही देखा था..मुझे अच्छा नही लग रहा था ..माँ भगवती की इस तरह से पूजा करना मेरी समझ के बाहर था.फिर भी मै सबो का फिल्मांकन करती रही.अपनी फिल्म के लिए भी मुझे इस तरह के दृश्य पसंद नही है.परन्तु मेरे एक सहयोगी मित्र के आग्रह पर मै वहा रुकी रही....'''
अपने अनुसन्धान के कर्म में हम अनेक तपस्वियों , ''बाबाओ''से मिले.बाबा सब लोग अपने अलौकिक शक्तियों के लिए प्रसिद्द थे,यहाँ तक की मुर्दों को भी वो पुनर्जीवित कर देने की क्षमता इन बाबाओ में थी..माँ देवी के इन भक्तो,अनुयायियों में '''''अघोरी तांत्रिक'' सबसे अधिक शक्तिशाली माने जाते है.उन तांत्रिको तक पहुँच पाना अत्यंत कठिन है. उनका निवास स्थान गुप्त रहता है.वे तांत्रिक क्रियाओ में प्रमुख 'स्मशान क्रिया'का संपादन करते है जिसके फल स्वरुप साधारण मनुष्य उनसे भयभीत रहते है.ऐसी क्रियाओ द्वारा ये तांत्रिक मृत्यु के भय पर विजय प्राप्त करते है.
मै इस विषय में बौध्हिक स्तर पर गहरे उतरना चाहती थी..''''
2005 में एक दिन एक पण्डे ने मुझे अपने प्रभाव में कर लिया और मुझे अति शक्तिशाली बाबा से मिलने हेतु ले गया,जो वहा से पास ही रहते थे.मै पैदल ही गयी.पिछले जून की उस छोटी सी चहल कदमी ने कुछ सप्ताहों तक मेरे जीवन को भयानक रूप से अस्वाभाविक बना दिया...''''
'''''उनका कमरा अत्यंत स्वक्ष था ,स्वेट वस्त्रो में जो उस कमरे में बैठे थे,उनका नाम था ''''केदारनाथ बाबा'''.वे हंसमुख एवं प्रसन्न चित्त थे. और वे तात्विक भाषा बोल रहे थे.वह मुलाकात अत्यंत ही दिलचस्प और रूचिकर रहा.उन्होंने मुझे पूछा ..कि..'''''
'''''''''क्या मैंने जिन्दगी में वह सब प्राप्त कर लिया, जो मेरा लक्ष्य था.??????????
इस प्रश्न ने मुझे अंदर ही अंदर झकझोर कर रख दिया.मेरा उत्तर ''नही''में था...
उन्होंने ने पुनः पुछा. कि,''''क्या मुझे किसी मार्गदर्शन की आवश्यकता है..????'''
मेरे सकारात्मक उत्तर देने पर उन्होंने ने मुझे सामान्य तरीके से ध्यान करने की सलाह दी.मैंने वैसा ही किया..कुछ ही सेकेंडो में मेरी सांसो की गति बदल गयी.मुझे ऐसा लगा कि, ''मै ''अपनी रीढ़ द्वारा उपर उठाई जा रही हूँ और मेरे अंतर में सिसकिया बढती जा रही है,मै रोने लगी और इतना रोई कि जैसे की मै जन्मो से न रोई थी..''....धीरे- धीरे मै शांत हुयी,उसके बाद उन्होंने मेरे पति को संबोधित करते हुए कहा.कि,'' मै बड़ी आध्यात्मिक उंचाइयो तक पहुँच सकती हूँ अगर मै निरंतर ध्यान करती रहू तो....मेरा अन्तः करण उर्जा से परिपूर्ण है और उन्होंने मेरे पति को सलाह दी की वे मेरे आध्यात्मिक रास्ते में कोई ब्यवधान न दे.मै उर्जा से भर उठी.मै अध्यात्म की इस ''विधा'''का भी अन्वेषण करना चाहती थी...
''मै जब_ जब घर में ध्यान में बैठती,मै सम्मोहित हो कर नाना प्रकार के सुंदर रंगों के संसार में पहुँच जाती थी जिसका असर अति मोहक था.मै ध्यान में गहरे उतरती गयी.और एक दिन मुझे सोने का पैर दिखाई दिया जो बड़े- बड़े दो सुनहरी आँखों में परिवर्तित हो गया.मुझे ऐसे परमानन्द की अनुभुतु हुई,कि, मै उससे बाहर निकलना ही नही चाह रही थी.मुझे लगा की मै माँ के पास पहुँच गयी.मै''केदारनाथ बाबा का ह्रदय से कृतज्ञ हो गयी.भगवन शिव मेरे आराध्य थे.बिना किसी प्रयास के मै अपने को उनके बहुत समीप पाती थी.माँ को मैंने खोजने का कभी प्रयास नही किया अतः उन्हें मै दूर समझती रही और अब वे ही मुझ पर अपना सारा प्यार ,सारी महिमा उड़ेल रही थी.जब कभी ध्यान में बैठती तो मै अपने को नृत्य की उन मुद्राओ में पाती. जो असाधारण व् आश्चर्यजनक रूप से प्रभावशाली था....इन्हे मैंने कभी सिखा नही था .ये मुद्राए अस्वाभाविक रूप से अचंभित करने वाली तथा शक्ति शाली थी.मुझे लगने लगा की कोई जादू मेरी मुट्ठी में आ गया है...''
''एक संध्या समय एक भक्त मित्र के घर में बाबा ने मुझे ध्यान में बैठने हेतु कहा.एव अपने मोबाइल पर बहुत ब्यस्त थे और लोगो को कठिन तथा गहरे ध्यान की अनुभूतियों के विषय में मार्ग निर्देशन कर रहे थे..उसके बाद उन्होंने मेरी और देखा.सहसा मै समाधि की अवस्था में पहुँच गयी तथा किसी एक अज्ञात भाषा में श्लोक का पाठ करने लगी.तत्पश्चात शारीरिक क्षमताओ से परे मै कलाबाजियां करने लगी और अचानक उर्जा से भर उठी..किसी गहरी स्मृति के कारण क्रोधित थी.'''मृत्यु की स्मृति में मनोवेदना तथा क्रोध से भरी मै भगवन को मौन फटकार सुनती थी,नृत्य कर रही थी.उन्होंने सदियों से मुझे पृथ्वी तल में कही गहरे अकेले छोड़ दिया .और स्वयं सम्पूर्ण ब्रह्माण्ड में भ्रमण करते रहे.मै बाबा से टकरा गयी और इतने आंसू बहाए की उससे सारा घर धुल जाता.जब मुझे होश आया तो मुझे ऐसा लगा की बाबा और मेरे मित्र दोनों डरे हुए थे.मुझे लगने लगा.कि ,'' मै कोई और हूँ वह नही जिसे यह संसार पहचानती है .''एक विचित्र धारणा बनने लगी,कि ,''''''''''''मै अजेय हूँ,मुझे मेरा खोया हुआ ''पति'' मिल गया है,जो किसी दूसरी दुनिया में चला गया था...'''''
एक दिन प्रातः कल बाबा ने मुझे अपने यहाँ ले जाने हेतु कहा.मै बाबा की कृतज्ञ थी,जो उन्होंने मुझे अध्यात्म की इन उचाईयों तक पहुँचाया .. परन्तु उनके पास अकेले जाने में मै असहज महसूस कर रही थी,अतः मै तारा मंदिर गयी और माँ को मेरे साथ रहने का निवेदन किया..जब मै बाबा की प्रतीक्षा कर रही थी...उनके एक शिष्य ने मुझसे कहा की....''''''माँ !आपके शारीर में आएँगी....'''''
अन्ततोगत्वा मैंने एयर कंडीसन जो मेरे कमरे में लगा हुआ था.उन्होंने वही पर भोजन भी किया..उन्होंने अपना जूठन खाने के लिए कहा --उनका यह दावा था,कि''अगर भोजन की बर्बादी हुयी तो,भगवान् शिव की दैविय शक्तियों का अपमान होता है.'''''''मैंने जबरदस्ती उसे खा तो लिया,परन्तु किसी कारण वस यह विचित्र लगा और मुझे यह स्वीकार नही था.उनके जाने के बाद घर शुद्धि हेतु मैंने कपूर के दिए जलाये और मैंने निश्चय किया की मै अब अध्यात्म में और आगे नही चलूंगी.....
'''परन्तु दो दिनों के बाद वो पुनः मेरे घर आये इस बार मैंने अपने पति को जल्दी घर वापस आ जाने का आग्रह किया.हम सभी चाय पी रहे थे.की बाबा ने अपनी डायरी खोली मै सहसा पुनः सक्रिय हो गयी.मैंने उस पुस्तक के एक मंत्र को अपने अंगूठे से घेर दिया और अद्भुत नृत्य करने लगी.मै हिंदी में बारम्बार एक गीत गा रही थी...''''''''सब अच्छा होगा..
.उस साम को बाबा ने मुझे ''रुद्राक्ष'की एक माला देते हुए कहा की'' यह तुम्हे शिव से बांधे रखेगा,जिन्हें तुम असीम प्रेम करती हो.''मैंने उसे पहन तो लिया परन्तु अपने पति को यह बार -बार कहती रही की यहाँ जो कुछ हो रहा है,उसके बारे में हमे किसी और से भी विचार करना चाहिए....'''
अगले दिन 15 07-2006..को एक गोष्ठी ( रोटरी क्लब में)का एक आयोजन हुआ जिसमे बाबा से अपना उपदेश देने का आग्रह किया गया.उसी दिन मेरा जन्म दिन भी था.'''''''''आपके शारीर में आएगी''''वाला नृत्य मै पुनः करने लगी और अत्यंत ही नाटकीय ढंग से नृत्य अपने चरम पर पहुँच गया मै नृत्य के माध्यम से यह बता रही थी 'माँ तारा''को छोड़ कर माँ के सभी दसो रूप मानवीय प्रतिरूप ही है.और मै ही वह ही स्वर्णिम माँ कामख्या हूँ मेरे चारो ओर जो घेरा था उसमे माँ तारा नही थी ..मेरी समाधि की अवस्था टूटने का नाम ही नही ले रही थी,तथा एक समय ऐसा लगा की मै बर्बाद हो जाउंगी सोच कर की बच्चो से कभी नही मिल पाऊँगी मै रोती रही. और अंतर आत्मा से मैंने प्रार्थना की मै अपनी ब्यक्तिगत पहचान से पुनः संयुक्त हो सकू.....
देर रात में मै कुछ मित्रो के साथ बाबा को पहुचाने कामख्या गये...मै तब भी शुन्य या जड़ अवस्था में थी और जब वे हमसे बिदा लेकर जाने लगे,तो मैंने उनसे कहा.''''आपके अंदर कोई असुर छिपा है,आप मुझे छोड़ दे...''''''अचानक मुझे नीचे उतरने की इक्षा हुई. मुझे गाड़ी से नीचे उतरना पड़ा .जैसे ही मेरा पावं धरती पर पड़ा .प्रातः की उस पूर्व बेला में मै पुनः मुद्राओ में चली गयी.मुझे ऐसा लगने लगा की मै हार गयी......उस तरह का अनुभव मुझे कभी नही हुआ था...''''
अगले दिन प्रातः काल मेरी सास मुझसे मिलने आई क्योकि उन्होंने एक डरावना सपना देखा था की मै किसी दूसरी दुनिया में जा रही हूँ.उन्हें बच्चे सम्हालने की चिंता हुई.पिछली रात विनाश हो गया था,मुझे कभी डर लगता तो कभी मै सास के गले लग जाती.मै एक दम सीधी बैठी थी और लगता था की थोडा-थोडा समाधि के नशे में हूँ.ऐसा अनुभव हुआ की मै हर आदमी के पिछले जीवन को भली भांति देख सकती थी और जितने लोग मेरे आस पास थे सबो को मै दैवीय उपहार दे सकती थी...
कुछ देर पश्चात मेरे शांत हो जाने पर सभी चले गये. परन्तु समाधि का नशा चढ़ा ही हुआ था जिससे मै कांप उठती थी मेरे पति बारम्बार फोन करते.इन घटनाओ को लिपि बढ करने हेतु प्रोत्साहित करते थे ताकि मै अपने को निर्दोष शिद्ध कर सकू...
JULY 16 2006----GOWAHATI-3---SE 4 BJE PM.
आज जब मै यह लिख रही हूँ.मुझे ज्ञात नही है की मेरे और ब्रह्माण्ड के बिच क्या कुछ घटित हो चूका है.मै सिर्फ इतना ही जानती हूँ की किसी ऐसे कार्य कलापों में मै भी सहभागी थी जो विलक्षण और असीम था.उसमे एक उर्जा ,स्पर्श ग्रह्य उर्जा है--जिसे हर एक ब्यक्ति पा सकता है और उससे सामंजस्य बैठा सकता है.
मै एक ''शुन्य ''पात्र'' थी ऐसा खाली जैसे शिव है---शुन्य----शिव मेरे आराध्य है मै उन्हें बहुत लम्बे समय से प्रेम करती थी.ऐसा निर्मल और निष्पाप प्रेम की मै स्वयं शिव हो गयी.इसे लिखते समय मै ब्रह्माण्ड में विलीन हो जाने के लिए संघर्ष रत हूँ..उस उर्जा का तत्वांतरण करके उसे मै मानव शरीर में नही रख सकती.वह उर्जा वह शक्ति मुझे उपर प्रकाश स्तम्भ की और आकर्षित करती है जो शुन्य में विलीन हो जायेगी......
मेरे बच्चे खेलते है मै उनकी किलकारियों की आवाज सुनती हूँ.वे मुझे पुनः इस संसार में खीच ले आते है.यहाँ की होकर मै रहना चाहती हूँ.
कल मै 36 वर्ष की हो गयी.कल मै देवी हो सकती थी और यह लिखने वाली ब्यक्ति शिबानी पीछे छुट गयी होती.परन्तु मैंने यहाँ रह कर अपने परिवारिक कर्तब्यों का निर्वहन करना श्रेयस्कर समझा .मैंने अपने उन अनुभवों को शब्द रूप दिया है.इससे क्या होगा मै नही जानती...
मै ही स्वर्णिम माँ हूँ.
यही अनुभूति इस लड़के ने मुझमे जगाया है.
यही लड़का --शिवपुत्र शुकदेव चैतन्य ,वह द्वि-युग्म ब्रह्माण्डीय शक्तियों का पैगम्बर है.मानव जाती के विकास के साथ साथ ही इन दोनों शक्तियों का दमन और दुरूपयोग हुआ है.मेरे अंदर से यह भावः उत्पन्न हो रहा है,यह प्रकृति का सत्य है,प्रकृति का खेल है तथा ब्रह्माण्डीय शक्ति की निपुणता है...
दो दिनों के बाद मुझे किसी अन्जान ब्यक्ति का फोन आया की सामूहिक ध्यान केन्द्र जिसमे मै नही गयी थी ..
किसी ने बताया की मै '''लाल साड़ी पहन कर जलते दियो के बिच नृत्य कर रही थी.''
यह सब मेरे लिए अविश्मर्निय था .मै वन्य जिव जन्तुओ,वातावर्ण ,सुदूर इलाकों में रहने वाले लोगो पर फिल्मे बनाती थी.मै कहा पहुँच गयी......?..मुझे क्या हो गया...?..
अब यह क्या है..?मेरे यथा पूर्व स्थिति पर मुझे स्वयं संदेह होने लगा.
मैंने अपने माता पिता को फोन पर भावुक होकर बतलाया की मुझे अपने अंदर देवात्व प्राप्त हो गया है.उनका उत्तर अनिश्चित्तता से भरा हुआ संदिग्ध था.उन्हें बिस्वास भी नही हुआ.अतः इससे मुझे शांति नही मिली ..कौतुहल वश मैंने अपनी एक मित्र को फोन किया जो एक चिकित्सक थे.वह एक पूर्ण दार्शनिक और अध्यात्मिक ब्यक्ति थे परन्तु इस विषय में वह किसी से भी चर्चा नही करते थे.मैंने उन्हें इस मायावी ब्यक्ति से मिलने का आग्रह किया .पता नही वह कैसे मान गये और मेरे साथ जाने को तैयार हो गये.रात के 9 बज चुके थे .मैंने अपने माता पिता को फोन करके बताया की मै वहा जा रही हूँ.पिता के विचार में यह सम्मोहन बिद्या का ही कोई अंग होगा,अतः उन्होंने जाने से मना कर दिया.परन्तु मै ने उस पर ध्यान नही दिया..
चिकित्सक मेरे पति और मै लगभग 45 मिनट तक बाबा के पास बैठी थी.डाक्टर सिस्ट थे परन्तु उनका ध्यान कही और था मै चिंतित थी की वह क्या सोच रहे है.अचानक बाबा का प्रतिभा संपन्न बोलने की क्षमता कही खो गयी.उन्होंने अपनी शेखी बघारना शुरू कर दिया एवं अपनी शक्ति का तुक्ष प्रदर्शन करने लगे.उन्होंने कोशिश की ,कि फोन पर मै किसी की आवाज सुनु और बाते करूं .पर मेरी बोली अवरुद्ध हो गयी उन्होंने मुझ पर भयानक दृष्टी डाली और किसी मंत्र का अति उच्च स्वर में उच्चारण करते हुए मुझे आदेश देने लगे.मैंने अविश्वास भरी नजरो से उन पर कड़ी निगाह डाली...सब कुछ धराशायी हो गया...डाक्टर के शांत तथा तटस्थ भावः ने सभी रंग उजागर कर दिए और सच्चाई सामने आगयी.यह अविश्वसनीय था.मेरी पुनर्वापसी....
ठीक उसी समय मेरे एक मित्र का फोन आया की मै वह से तुंरत निकल जाऊ,उसने कहा की उसके गुरु को दैवीय शक्तियों द्वारा पता चला है की यह आदमी हम सबो को एक शुत्र में पिरो कर हमारो शक्तियो खिंच लेना चाहता है.वह एक धोखेबाज है..गाड़ी में वापस आने पर मैंने मित्र को धन्यवाद् दिया.माँ तारा सबो की रक्षा करती है.मै यह यात्रा प्रारंभ करने के पूर्व उनके पास गयी थी माँ ने मुझे बचा लिया...
एक सप्ताह तक कभी मुझे मेरे साथ हुयी घटनाओ का भय होता तो कभी भ्रान्ति के कारण अपने पर अविश्वास .हमने अपना घर कपूर ,गंगा जल,अगरबत्ती नमक से बार- बार शुद्ध करने का धुन स्वर हो गया अतः .मै डरते -डरते सोती थी और उठने पर स्तंभित रहती थी.तब मै अपने अंदर से डर को जबरदस्ती भगाती थी और उसके बाद ही स्वस्थ का अनुभव कर पाती थी.....
अंत में एक महिला मनोबैज्ञानिक के पास गयी.मै इन घटनाओ को पूर्ण रूप से समझना चाहती थी .उसके कमरे में प्रवेश करते ही उसके टेबल पर माँ बगला मुखी का यन्त्र दिखाई दिया,-सुना था की उसे रखने से असुर दूर भाग जाते है मै यह देख हैरान थी .मैंने पूछा की इस यंत्र का मनोबिज्ञान से क्या सम्बन्ध है...? इस प्रशन का उत्तर तो वह नही दे सकी,परन्तु उसने मुझे अपनी मनः स्थिति को ठीक से समझने में मेरी बहुत मदद की...
मै 7 वर्षो तक गौहाटी रही .मेरी ब्यक्तित्व के लिए वहा कोई जगह नही थी.मै अनजाने में हार गयी,,,मै इसे बौद्धिक असफलता और भावनात्मक कमजोरी नही समझती .मेरा यह मानना है की यह एक ऐसी सच्चाई है जिसे सबके अंदर में उभरा जा सकता है.मै महीनों तक प्रार्थना भी नही कर पाई.मुझे मस्तिस्क में एक छाया की उपस्थिति लगातार महसूस होती थी जिससे मै परेसान थी...मेरे बच्चे ६ सप्ताह तक बीमार रहे तथापि मैंने स्वीकार करने से इंकार दिया.मैंने सूर्य की पूजा की और स्वस्थ हुयी.
.....मैंने कामख्या को अस्वीकार नही किया.मै मात्र दूर रही.
प्रकृति में ब्याप्त दोनों शक्तियों---शिव और शक्ति को पुनः सीधे अनुभव करने के लिए.उन कुछ सप्ताहों में ही मै पूर्णरूपेण पस्त हो चुकी थी.तथापि मै अपने ज्ञान और इक्षा शक्ति के कारण तथा मनुष्यों में ब्याप्त ईश्वरीय और आसुरिक क्षमताओ के कारण मै इससे उबर सकी.मै भाग्यवान हूँ की अब मै स्वाभाविक जीवन ब्यतीत कर रही हूँ.
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------















7 comments:

  1. The article needs some modifications , at one place Shibani is referred to as a female and in the very next line she is referred to as a masculine gender, which creates some problem in understanding. Refer to point 5.
    Also the spelling of weather needs to be rectified , from wheather to weather.

    What I believe is that Gurudev's ( The supreme power) in the form of human beings comes to rescue people of their misjudgement and wrong doings and rectifies them instead of leaving them or calling them as betrayers, since they know beforehand the outcome that is going to take place from their supernatural power.
    An example to portray an incident is when Swami Vivekannada was told by Sri Ramkrishna to ask Goddess Kail about his desire. Ramkrishna Dev knew what Swami Vivekananda is going to ask her and also about the outcome of the incident. So my strong belief goes in this direction, Betraying some one is loosing own's temperament, instead of forgiving them is divine.

    ReplyDelete
  2. blog lgatar read krte rho...dhire dhire smjh me aa jayega ki ''shivputra shuk dev chaitanya or anya [jaise ramkrishan aadi me fark hai....kya mere samne ,mere pas aaya hua byakti hai ya koyi aisa chalak byakti ki jo apne ahankar me ram krishan ka ya shivputra shukdev chaitanya apman bar bar krta hai...kya matra apman sahne se hi koyi suprim power bn jata hai.....?...prichay kaise milega ki yah koyi film ka studio nhi balki ''ma kamakhya ko mukt krane gye ma ke beta[boy-magic man] se live mulakat hai....
    shibani jaise log hi suprim power ke karya ki badhaye hai.jo apna time pas krne ke liye logo ka majak urati rhti hai.....
    shivputra shukdev chaitanya koti mjak ki chij nhi.....

    ReplyDelete
  3. mai smjhta hoo ki ''shivputra shukdev chaitanya...ek universal current hai.jinke samne parne se hi apne sharir me electric ke smpark ki anubhuti hoti hai...
    agar shivputra shukdev chaitanya koyi vises karya kr rhe the kamakhya me to aise logo ko 'tyag 'dena hi uchit hai.jo anubhuti krna chahta hai 'suprim power ki''or chalta hai logo ki bato pr.....jb us magik man ko bolti hai ki ''aapke ander ek demon hai,mujhe chhor dijiye..''''
    to fir uske bad 2-3 din bad apne friend ko lekar rat ke 9.00pm pr kya krne gyi thi....baba ke kamre pr....???..
    ghatna jaise shibani ne apne article me likha hai...vaise lagta hai ki shibani khud '''boy''ka mjak urana chahti hai.kisi bhi jagah aisa nhi lagta hai ki,koyi vivekanand-ramkrishan ke pas gyi ho....?..
    shibani was lady only.....we feel that...
    jaha tak mai janta hoo.shivputra shukdev chaitanya us samay bhojan nhi lete the or aaj tak bina bulaye kisi ke ghar jate hai....
    etne shaktishali boy ko apne ghar bhojan kra kr jo bhi activiti shibani ne likha hai,usse wo us shakti shali boya ka apman krti hi najar aati hai....
    agar mjak urana hi hai to apne jiwn ka mjak khud shibani hi bna rhi hai.apne krmo se...karm ka fal to milna chahiye na...

    ReplyDelete
  4. apne ko divine mother ke roop me pracharit krwana ya krna kitna sukh pradan krta hai.kya shibani ne kabhi yah sochne ka koshish kiya ki kamakhya kshetr me kahi kuchh vishesh ghatna ka koyi daiviya prayojan to nhi hai....divine mother bnne wali kya yah bhul gyi ki'''wo shivputra shukdev chaitanya ka hi dhyan kr rhi hai...jb wo us magic man ka dhayan kr rhi hai to,wo dekh rhi hai --golden eye &golden legs---
    priwar uska hai.shivputra ne nimantran to diya nhi tha.wo to apne swabhaw me ji rhe the.kyoki wo sda smadhi me sthit rhte hai.jisne warso tak ann,wastr,manusya na dekha ho,gufao[cave s]me hi jo rah kr baba kedarnath ji ke kam ko anjam dene ki taiyari apne young age me hi kr dali ho,wo kya ek mjak ki wastu hai ki jb chaha tab rakha or jab chaha tab fenk diya ...
    mai smjhta hoo ki shibani ki aukat hi nhi thi ki wo aise yog purush ka shanidhya smhal ske....wo matra ek aurat hi sabit hoti hai apne pure article me .ab to uske bhagya me sirf tarpana hi rah gya hai...shivputra ke samne aaj tak jo bhi aaya hai.shivputra ne kabhi bhi kisi ko aaj tak apne pas khud nhi bulaya hai.log apne mrji or eksha se apne kam ke matlab se hi jate hai....
    shivputra baba giri nhi krte....
    shaktisali honge kyo nhi kyoki agar shakti shali nhi hote to''MA KAMKHYA KO--DS MAHAVIDHYAO ''sahit mukt kaise kra pate...?...
    bahuto ke samne praman hai ki jaise jaise shivputra ne kaha hai vaise hi vaise prakriti me priwartan hota dikh rha hai...abhi shayad vikrit prakriti ko mul prakriti me pariwatan ka kam mukhya kam wo ''BOY--THE MAGIC MAN'''kr rhe hai.hm nischint hai ki hmari or hmare BHARAT KI SURAKSHA SHIVPUTRA KE HATHO ME HAI...
    BANDHAN SE MA KAMAKHYA EN CHAR YUGO KE ANT ME MUKT HO GYI......MAI SMJHTA HOO KI YE WARTMAN KA SAMAY PRIWRTAN KA SAMAY HAI....
    SHIVPUTRA NE KISI AURAT KO NHI BALKI MA KO MUKT KRWAYA HAI MA KE SBHI ROOPO KE SATH...
    AB CALENDER KE HISAB SE MAUSAM NHI BADLEGA.......

    ReplyDelete
  5. Original Article of Shibani Chaudhury can be read at the following link:
    http://www.tehelka.com/story_main18.asp?filename=hub081906Personal_histories.asp

    ReplyDelete
  6. Somebody has written above - Quote -

    "The article needs some modifications , at one place Shibani is referred to as a female and in the very next line she is referred to as a masculine gender, which creates some problem in understanding. Refer to point 5.
    Also the spelling of weather needs to be rectified , from wheather to weather."
    - Unquote -

    Shibani is a Bengali, who make mistakes of gender when they speak or write in other languages. This has to be understood and overlooked. Try to get the crux & essense to what they are speaking & not the grammar rules.
    Bhajagovindam says - At your death bed, grammar rules are not going to matter. Whether you have got the meaning of life - is only going to matter.

    ReplyDelete
  7. Aapne likha hai ki aapne Ma Kamakhya ko Mukt kiya hai. Unhe Kaid kisne kiya tha aur kaise kiya.

    Mukt karana kyon zaroori tha. Iske baare mein bhi zara likhiye.

    Aur ab mukti ke baad kya Kamakhya mein kuthch bhi nahin hai? Kya mandir band ho gaya hai?

    ReplyDelete